उचाना कलां की अनु ने विद्या भारती हरियाणा का नाम चमकाया।

विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान देशभर में अपनी संस्कारवान व देशभक्ति से ओतप्रोत शिक्षा व्यवस्था के लिए जाना जाता है । संस्कारवान शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों का चहुंमुखी विकास हो इसके लिए हमेशा प्रयास किया जाता रहा है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की बारहवीं कक्षा के परिणाम ने संस्थान के 9 विद्यालयों के अनेक छात्र छात्राओं ने विभिन्न स्तर पर नये कीर्तिमान स्थापित किए हैं। विभिन्न विद्यालय के 1005 विद्यार्थियों ने कला, मेडिकल, नान मेडिकल तथा कामर्स संकायों में परीक्षा दी जिनमें से 762 विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की।
एस एस एम डी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, उचाना कलां की अनु ने कला संकाय में 97.2% , अनिल ने नान मेडिकल संकाय में 87.8%, मेडिकल संकाय में प्रमोद ने 87.2% तथा सुमन ने कला संकाय में 96% अंक प्राप्त कर अपने विद्यालय में संकाय अनुसार प्रथम स्थान प्राप्त करने के साथ-साथ जिला व अन्य स्तरो पर अपना स्थान बनाया।
श्री मद्भागवत गीता वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, कुरुक्षेत्र के राहुल राणा ने काम

र्स संकाय में 93.6% , तेजस बंसल ने नान मेडिकल संकाय में 91.2%, मेडिकल संकाय में मेहुल ने 82.6% तथा हर्ष ने कला संकाय में 86% अंक प्राप्त कर अपने विद्यालय में संकाय अनुसार प्रथम स्थान प्राप्त किया।
गीता कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र की रूबल ने कामर्स संकाय में 94%, मनप्रीत कौर ने नान मेडिकल संकाय में 88.6% तथा कोमल ने कला संकाय में 94.6% अंको के साथ संकाय अनुसार प्रथम स्थान प्राप्त किया।
श्री मद्भगवत गीता वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नारायणगढ़ की रितिका ने कामर्स संकाय में 89.20%, अंजली ने नान मेडिकल में 84.40% तथा जगपाल ने कला संकाय में 80.80% अंक लेकर अपने विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया।
एस डी बाल मंदिर विद्यालय सरस्वती विद्या मंदिर के अमनदीप ने कला संकाय में 84% , पूनम ने कामर्स संकाय में 83%, अपने विद्यालय में प्रथम स्थान पर रहे।
हिन्दू वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नूंह की छात्रा शाजिया ने कला संकाय में 83%, प्रिया ने कामर्स में 86.20% , अंश ने नान मेडिकल में 83.80% तथा गरीमा ने मेडिकल में 81% अंक लेकर अपने विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया।
गीता विद्या मंदिर निगदू की दिप्ती ने कला संकाय में 86.6% , भारती ने कामर्स में 82.4%अंको के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया।
इसके अतिरिक्त नंदलाल गीता गोपाल विद्या मंदिर तेपला तथा तुलाराम गीता विद्या मंदिर पिंगाव के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया ।

vidyabhartiharyana

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *