गीता विद्या मंदिर उच्च विद्यालय तरावड़ी के अभिषेक ने 99.8% अंक लेकर फहराया परचम।

समाचार

 

डॉ ऋषि राज वशिष्ठ, अध्यक्ष हिन्दू शिक्षा समिति

 

 

 

 

 

 

 

विद्या भारती हरियाणा की आठवीं कक्षा की आंतरिक बोर्ड परीक्षा परिणाम 05-04-2020 घोषित किया गया। हिन्दू शिक्षा समिति के अध्यक्ष डॉ ऋषिराज वशिष्ठ ने बताया कि हरियाणा प्रांत में विद्या भारती हरियाणा विभिन्न स्तर के 72 विद्यालयों को संचालित कर रही है।

विद्या भारती हरियाणा अकेला शिक्षा संगठन है जो आठवीं कक्षा की संयुक्त परीक्षा का आयोजन करता है। सभी विद्यालयों के विद्यार्थी शिक्षा बोर्ड की तर्ज़ पर संयुक्त

भैया अभिषेक

परीक्षा में हिस्सा लेते हैं और उसी तर्ज पर ही परिणाम भी घोषित किया जाता है। वर्ष 2019-20 के लिए विद्या भारती से सम्बंधित 34 विद्यालयों के 1616 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया जिनमें से 1591 विद्यार्थी उत्तीर्ण रहे। इनमें से 580 विद्यार्थियों ने मेरीट, 484 विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी एवं 310 विद्यार्थियों ने द्वितीय श्रेणी प्राप्त की।

इस संयुक्त परीक्षा में गीता विद्या मंदिर उच्च विद्यालय तरावड़ी के अभिषेक ने 99.8% अंक लेकर प्रथम स्थान, गोपाल विद्या मंदिर जींद के लक्ष्य ऐरन ने 99.3% अंक लेकर द्वितीय तथा गोपाल विद्या मंदिर जींद की वर्षा एवं श्रीमद्भागवत गीता वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की अंशु ने 99.1% अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। पूरा परीक्षा परिणाम विद्या भारती हरियाणा की वेबसाइट Vidyabharti haryana.org पर अपलोड किया गया है। डॉ ऋषिराज वशिष्ठ ने यह भी बताया कि विद्या भारती के सभी विद्यालय ओनलाइन कक्षाएं आरंभ कर दी है जिसमें विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं की शिक्षा देने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *